Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Happy Valentines Day-वैलेंटाइन डे- Valentine’s Day is popular around the world and is celebrated in many places, including India. It celebrates love mainly between couples and friends.


Valentines Day (वैलेंटाइन डे)-
  • जो दुनिया भर के प्रेमियों द्वारा सबसे प्रतीक्षित दिन है यहां आने वाला है। सभी प्रेमी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि यह दिन उन्हें अपने क्रश से अपने प्यार का इजहार करने का आधिकारिक मौका देता है।
  • वेलेंटाइन का दिन जो हर साल 14 फरवरी को होता है, एक वेलेंटाइन सप्ताह से पहले होता है। वैलेंटाइन का सप्ताह 2020 वीं फेब से शुरू होता है। इस सप्ताह को 7 से 14 वें सप्ताह को प्रेम सप्ताह या रोमांस सप्ताह भी कहा जाता है।
  • वेलेंटाइन वीक डेट शीट गुलाब के दिन से शुरू होकर 7 फरवरी शुक्रवार से शुरू होती है। नीचे वैलेंटाइन सप्ताह 2020 की पूरी सूची है
First Day of ValentineRose DayFriday7th February 2020
Second Day of ValentinePropose DaySaturday8th Feb 2020
Third Day of ValentineChocolate DaySunday9th Feb 2020
Fourth Day of ValentineTeddy DayMonday10th Feb 2020
Fifth Day of ValentinePromise DayTuesday11th Feb 2020
Sixth Day of ValentineHug DayWednesday12th Feb 2020
Seventh Day of ValentineKiss DayThursday13th Feb 2020
Valentine’s DayHappy Valentines DayFriday14th Feb 2020

रोज डे- इस दिन आप विभिन्न लोगों को अपनी भावनाओं के आधार पर लाल पीले गुलाबी गुलाब दे सकते हैं। फूल सबसे प्यारी चीजें हैं उनमें से गुलाब पसंदीदा में से एक हैं।

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे

प्रपोज डे- इस दिन आप अपने क्रश से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप उनके लिए क्या महसूस करते हैं। आप अपने प्रियजन को प्रस्ताव देते हैं। यह वी डे वीक का दूसरा दिन है। कार्यक्रम स्थल के आसपास और उपहारों को ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव को विशेष बनाया जाना चाहिए। यदि आप शादी का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है।

चॉकलेट डे- इस दिन आप अपने नजदीकी और प्रियजनों को चॉकलेट देकर खुशी फैला सकते हैं। और अपने प्रियजनों प्रेमिका या पत्नी या प्रेमी या पति को आप विशेष रूप से दिल के आकार की चॉकलेट और उपहार दे सकते हैं।

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे

टेडी डे- टेडी अपने प्रिय व्यक्ति को दिया जाने वाला सबसे प्यारा उपहार है। जब हम किसी को याद करते हैं, जब हम क्रोधित होते हैं तो उन पर प्रहार किया जा सकता है और हम उन पर अपना दिल रो सकते हैं। इस दिन प्रेमी अपने प्रियजनों को छोटे और बड़े टेडी देते हैं।

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे

वादा दिन-वादे करना आसान है लेकिन रखना मुश्किल है। वादा करना अच्छा है लेकिन हमें वादे करने के बजाय अपने प्यार और अपने प्यार को व्यक्त करने में अच्छा होना चाहिए। लेकिन वैलेंटाइन के सप्ताह के दिनों में वादा दिवस कहा जाता है। इसलिए इस वादे को दिन प्रति दिन करें लेकिन अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पिछले वाले को पूरा करें।

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे


हग डे- इस पर आप अपने निकट और प्रिय लोगों को गले लगाकर खुशियों को साझा करते हैं। केवल प्रियजनों को न देखें क्योंकि यह केवल गले लगने वाला दिन है जो किसी के दिन को रोशन कर सकता है। यह गर्म और आकर्षक लग रहा है और दूसरों को खुश करता है। हग प्यार और स्नेह व्यक्त करने का एक महत्वपूर्ण एहसास है।

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे


दिन चुंबन-चुंबन शो प्यार करने के लिए मधुर प्रपत्र अभिव्यक्ति है। वैलेंटाइन सप्ताह की सूची में यह छठा दिन है। आप कई तरीकों से सैकड़ों में प्रेम का इजहार कर सकते हैं लेकिन अभिव्यक्ति का सबसे अच्छा तरीका चुंबन है। ऐसे फ्रेंच चुंबन, होंठ चुंबन होंठ के रूप में चुंबन के विभिन्न प्रकार के होते हैं, माथे पर चुंबन। सामने सिर पर चुंबन देखभाल और जिम्मेदार होने का एक संकेत है।

Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे
वेलेंटाइन का दिन आखिरी है लेकिन सबसे कम नहीं वेलेंटाइन डे है। इस पूरे दिन को अपने प्रियजन के साथ बिताएं ताकि उन्हें विशेष महसूस हो सके। अपने प्यार का इजहार गिफ्ट चॉकलेट गुलाब आदि से करें और उन्हें रोमांटिक मैसेज इमेज और शुभकामनाएं भेजें। नवीनतम खुश वेलेंटाइन दिवस की शुभकामनाओं के लिए
I am make website

2 thoughts on “Happy Valentines Day 2020-वैलेंटाइन डे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *